Successful Blogger Kyou Nhi Ban pate 10 Mistake [Full Details in Hinglish]

Successful Blogger Kyou Nhi Ban pate  10 Mistake




successful blogger
kyou nhi bn pate hai
.? kya aapko pta hai, To aaj Apko Is Post Me Isi Ke Bare Me Btaya He

Aaj me aapko yhi btaunga ki kha aap glti kar rhe hai mn to aapka bhi chahta hai ki aapka bhi ak name ho khud ki audience ho or bank balance ho

Lekin kuch reason ki wjh se aap shi track pr nhi ja pa rhe hai aapka mn disturb ho rha hai kuch point hai jo m aapko niche bta rha hai jo ki maine experience kiya hai agr aap bhi enhi points mese kisi ak point se presaan hai

To carefully en sabhi points koi read  shi se kijiye ga kya pta enhi kisi point ki wjh se aapke success tk pahuchne m bahut problem aa rhi ho


1 Mistake:- Acha Domain Naam Na Lena

Jaida Tar Beginner Starting Me Domain Par Dhiyan Nhi Dete hai. Koi Sa Bhi Domain Purchase kar lete hai Domain 6 to 13 Characters tak ka Hona Chaheye, Aap Domain Ek Keyword Ko Le Sakte Ho Jiss Niche Par aap banana Chahte ho Ek Branding Sa Domain Lo.


2 Mistake:- Best Hosting Na Lena

Agar Aap Hosting Lete Ho Jo hamesha Company Ki Le karo, HostGator, Godaddy, Bluehost Etc


3 Mistake:- Content Par Dhyan Na Dena

Blogging Me Sabse Main Chiz Hai Content Ab Log Content par Dhiyan nhi dete hai jo unko man hota hai wo likh dete hai apne Blog par Lekin – Agar aapne 100 Article Likh diya phir bhi 500 Traffic per day aaraha hai To Kuch Fayda Nhi agar aapne Only 10 Ache Article Keyword Researching karke dala hai to agar ek keyword par daily Traffic Bhad Jayega


4 Mistake:- Sahi Keyword Choose Na krna

Keyword Choose Na Karna - Keyword Choose karo har post me Bohat log bina “Focus Keyword” Liye Hi article Post kar dete hai , Aapko aaisa Nhi karna Hai Aapko Har Post ka Topic jo hai uspar ek keyword le or keyword ko Url-Slug, Title Ke starting me, or Meta description me 2 baar Article Me 3 Baar 1 baar Bond ek baar underline or ek baar Italic Ek haar h2 me Likho.


5 Mistake:- Blog Ko Time Na Dena

Bohat Log Blog Par Time Dete nhi- Apne Blog par Daily Ek post upload karo, Jiss se Aapka Blog ka Index Time, Alexa , or Bhi Bohat Chizo me sudhar hoga.


6 Mistake:- Man control me nhi rhta

Ye problem sabki hai aaj jo successful person hai unka mn unke control me hai mn control se mera mtlb hai jo chij jitni use krni hai kb use krni hai utni hi krna

Jaise for example aap fb chlate ho aapko pta hai aap fb m kitna time waste kr dete ho utna time aap apne target m lgaoge to kuch nhi shi thoda bahut to aapke success ka distance kb hoga

M ye nhi bol rha ki fb use hi mt kro mera mtlb ye hai ki sabko time do but jitna dena chaiye utna hi

Time rhte mn pr control kr lo bahut fayde m rhoge dil ki suno mn ki nhi 😝 mn abhi k baare m sochta hai unko koi mtlb nhi jo aap kr rhe ho unka result kya hoga use bs mza aana chaiye lekin yhi baat ager aap dil se sochoge aaram se to aapko us kaam ka positive or negative dikh jayega fr aap dicide kr skte ho kiya jaye ya nhi


7 Mistake:- Edhr chla me udher chla

Ye problem bhi sbhi ki hai mtlb hm kisi ak chij pr focus hi nhi kr skte hai success ka formula hai ki kisi ek chij pr focus or uspe continue work aap dhire dhire usme achievement Get krte jaoge or jldi hi us work me success ho jaoge

LeKin ye tbhi hoga tb aapka focus kisi ak chij pr hoga jo ki nhi hota kbhi blogging to kbhi application work , kbhi freelancing , to kbhi youtube etc

Phle ak chij m focus kro usme success ho jao then other work m hath dalna phle daloge to khi k nhi rhoge 😂😂


8 Mistake:-Paiso ke pichhe bhagna

Ye bhi ak factor hai jo hme success tk nhi pahuchne deta. ajkal kya hota hai hum only paisa dekhte hai hum apna intrest nhi dekhte hai dekho mera ye manna hai ki hr field hr kaam m paisa hai lakho paisa hai aap ganne ka guide bhi bechoge usme bhi paisa hai aap soch nhi skte to kya aap ganne ka guide bechoge ?

Aap mese agr kisi ko eska earning pta chl jaye to kuch log apne target se ht k paisa dekh k esi line m aa jayenge yhi reason hai ki aajkal mostly log paisa dekhte hai

Paisa jo hai wo aapne line m hi hai jis line ko pkd rkhe ho usi m rho ak time aayega aap us line m expert bn jaoge or paisa to aapke sath hoga 🤑🤑🤑


9 Mistake:- Kuch log ka kehna hai successful log secret nhi btate

Aisa kuch nhi hai ki kisi ke pass secret hota hai actually m secret ko hm experience bhi keh skte hai jo ki experience se bnta hai

Aap kisi ak kaam ko krte ho dil or mn lga ke to aapko us kaam ki har ke chijo ke baare me dhire dhire pta chlta rhta hai or yhi sab chhoti chhoti chije aage chakr secret m bn jaati hai

Secret kuch nhi hota secret bnte hai experience se or experience tb hoga jab aap ki ak kaam ko pkd k rakhoge or usme continue work kroge

Secret = experience


10 Mistake:- Raat ko sote time energy bhrke sote hai mornig me..

Ye bhi problem bahut jayda hoti hai logo ko unka time khrab ho jata hai to wo jhut kehke apne dil ko smjha lete hai ki klse achhe se apne work or focus kruga

But aisa nhi hota hai raat ko plan kuch or bnta hai mrng m kuch or pta chlta hai ki aaj ak website pr kaam krne wale the lekin khi bahar apne friend ki gf pta rhe hai

Simple hai wha mt jao jaha aapka per fisal ske mtlb us chij k pass mt jao jha aapka mn fisal ske or aapka time barbaad ho raat ko sone se phle menu bna lo kya krna hai next day

Or uthte hi wo kaam sbse phle kro jo sbse important ho then wo hone k baad other work kro fr dekhna aapka din kitna achha jayega

Dosto ye thi Vo 10 Blogging Mistake Jisse Successful Blogger Nhi Ban pate
Reactions

Post a Comment

2 Comments