Meta Tag Kya He? Meta Teg Code Kese Bnaye [Full Detelis]

दोस्तों अगर आप एक Blogger है तो आपको पता होगा की ब्लॉक में SEO के लिए Meta Tag Code Add करना कितना जरूरी होता है परंतु कुछ लोग ऐसे भी है जो New Blog बनाए हैं और उनको पता नहीं है कि Meta Tag क्या होता है तो आज मैं आपको इस पोस्ट में इसी के बारे में बताऊंगा




Meta Tag Kya He? 


Meta Tag के द्वारा हम Search Engines को बताते हैं कि हमारे Blog मैं किन-किन Topic पर पोस्ट लिखे गए हैं जिसके द्वारा हमारा पोस्ट भी Search मैं आने लगेगा | कहने का मतलब है कि हमारे Blog को Search मैं लाने के लिए Meta Teg बहुत जरूरी है. Meta Tag से हम Search Engine को बताते हैं कि हमारी Website किस बारे में हैं,Blog पर किस टॉपिक पर Post लिखे जाते हैं,Website का Owner कौन है,etc. 
इन सब चीजों से Search Engine को आसानी होती है हमारी Website को समझने में साथ ही साथ Meta Teg की मदद से आपके website का Traffic भी बढ़ने लगेगा |


Meta Tag Code kese Bnaye ?


दोस्तों अब मैं आपको बताऊंगा कि आप Meta teg कैसे बनाएंगे. 

Description Description मैं आपको अपने Blog के बारे में लिखना है.आपका Blog किस Topic पर है, और आपको अपने Blog का Discrabtion 160 Word के अंदर लिखना है और वह भी ऐसा जिससे लोग आसानी से पढ़ सकें.

Keywords:  Keyword के बारे में तो आप जानते ही हैं. आप अपने Blog पर किस तरह की पोस्ट लिखते हैं. उससे मिलते जुलते Keyword लिखना है जैसे : Make Money , Adsense, Internet etc. 

Author:  यदि आप चाहे तो Author मैं अपना नाम लिख सकते हैं या फिर इसे ऐसे ही रहने दे यह जरूरी नहीं

लीजिए आपने Meta Teg Code बना लिया है.

Meta Teg Kese Blog Me Lagaye? 

1: सबसे पहले आप Blogger.Com पर जाकर Log In कर ले. और अपने Blog Deshbord पर जाएं.

2: Layout पर Click करके Template के Section मैं Edit HTML पर क्लिक करें.

3: अब आपको <Head> के नीचे कुछ इस तरह का Code दिखाई देगा


Meta Teg Kya he

इसमें आपको Meta Content के आगे अपना Discrabtion और Keyword लिखने है, और Template Save कर देना है लीजिए दोस्तों हो गया आपका Meta Teg Save.
तो दोस्तों आशा करता हूं कि आपको यह पोस्ट अच्छा लगा आप अपने विचार कमेंट करके हमें बताएं.
Reactions

Post a Comment

0 Comments