Indian top 5 youtuber in Hindi 2018

हेलो दोस्तों एक बार फिर से स्वागत है आपका hindiallhelps मैं. दोस्तों आप लोगों को मालूम ही होगा कि आजकल internet से बड़ी आसानी से पैसे कमाए जा सकते हैं. जिनमें एक youtube भी है. आज मैं आपको Indian top youtuber के बारे में बताऊंगा जो youtub  से income भी कर रहे हैं और India top youtuber मैं भी जिनका नाम है तो आइए जानते हैं India के top 5 youtuber के बारे में जिनको लोग YouTube पर देखना ज्यादा पसंद करते हैं.



Indian top 5 youtuber ( India के top 5 youtuber)



  1. Bhuvan Bam ( BB Ki Vines )
  • Bhuvan Bam India के top 5 YouTuber में से एक है. इनका  YouTube पर BB Ki Vines नाम से Chennal है. यह BB Ki vines  पर अपनी वीडियो डालते हैं यह एक Singer और Comedian है यह जो भी वीडियो बनाते हैं वह सारी वीडियोस अपनी Mobile से बनाते हैं. इनके चैनल पर वह विभिन्न पात्रों के साथ कॉमेडी सीन करते हैं जिनमें Sameer Fuddi, tittu मामा, जैसे कहीं पात्र हैं जिनको लोग बहुत ज्यादा पसंद करते हैं. जब Bhuvan Bam ने YouTube पर वीडियो डालना शुरू किया था तब उनकी Videos पर बहुत कम View आते थे परंतु उन्होंने YouTube पर वीडियो डालना बंद नहीं किया. उनकी एक वीडियो जो कि पाकिस्तान के एक कॉलेज में वायरल हो गई थी
    Subscribers 6.4M   View 839.184.035



 2. Nisha Madhulika


  • Nisha Madhulika भी India के top 5 youtuber में से एक है. यह अपने यूट्यूब चैनल पर विभिन्न प्रकार के व्यंजन बनाती हुई video डालते रहती है. एक हिंदी यूट्यूब चैनल है. उनकी वीडियो देखना कहीं लोग पसंद करते हैं. इन्होंने अभी तक अपने यूट्यूब चैनल पर 1,256 videos डालें है. निशा जी हमेशा शाकाहारी भोजन बनाती है और उसमें ऐसे मसालों का इस्तेमाल करती हैं जो कि आसानी से घर पर मिल जाता है. जब निशा जी ने अपनी वीडियोस YouTube पर डालना शुरू किया तो वह अपनी वीडियो की एडिटिंग खुद करते थे परंतु उनके YouTube पर चैनल के सफल होने के बाद उनके पास 3–4 लोगों का स्टाफ है जो कि उनकी वीडियो की एडिटिंग लाइटिंग का काम देखते हैं. 
    Subscriber 3.5M   View 820,551,420

    

2. Sandeep Maheswari


  Sandeep Maheswari top youtuber में से एक है  यह अपने यूट्यूब चैनल पर motivation वीडियोस डालते हैं दोस्तों इनकी एक वीडियो पर लाखों View आते हैं परंतु इसके बावजूद भी इन्होंने अपने यूट्यूब चैनल को monetize नहीं किया हुआ जिसके कारण या अपने यूट्यूब चैनल से पैसे नहीं कमा सकते. संदीप जी ने अपनी जिंदगी मैं कई मुसीबतों  का सामना किया है परंतु उसके बाद में उन्होंने कभी हार नहीं मानी और आज वह imagesbazaar के CEO हैं imagesbazaar करोड़ों रुपए का टर्नओवर होता है.

     Subscriber 4.4M   View 258,410,480

 3. Technical guruji

  • Technical guruji YouTube channel को गौरव चौधरी Host करते हैं ऐसा कोई भी व्यक्ति नहीं होगा जो Technical guruji YouTube channel पर वीडियो नहीं देखता होगा. गौरव चौधरी आज के सबसे बड़ी YouTube है. Technology के बारे में अगर आप YouTube पर सर्च करते हैं तो आपको ज्यादातर गौरव चौधरी की वीडियो मिलेंगी. गौरव चौधरी Indian top youtuber मैं से एक है. गौरव जी कि मेहनत के कारण आज वह मुकाम पर है कि छोटे से छोटा YouTuber आज अपनी वीडियो पर उनका Thumblen लगाते है. वह अपने Viewer के साथ हमेशा जुड़े रहते हैं जिसके लिए वह अपने यूट्यूब चैनल पर Live आते रहते हैं और उनसे पूछे गए सवालों के जवाब भी देते हैं
    Subscriber 4.8M   View 449,310,790

    4. GeekyRanjit


  • Indian top 5 youtuber मैं एक नाम Ranjit Kumar का भी आता है. यह अपने यूट्यूब चैनल पर नए Phone कि Unboxing, Gedgets Review के साथ साथ Android tips and tricks भी बनाते हैं यह अपने यूट्यूब चैनल पर इंग्लिश भाषा में वीडियो डालते हैं. इसके साथ इनका एक दूसरा यूट्यूब चैनल भी है जिस पर वह हिंदी भाषा में वीडियो डालते हैं.
          Subscriber  1.4M   View 300,893,083



5. Sharmaji Technical ( Praval Sharma) 

  • कल बात करते हैं अब Sharmaji technical youtuber chennal के बारे में दोस्तों आपको बता दो कि Technical guruji नाम का जो YouTube चैनल है जैसे गौरव चौधरी होस्ट करते हैं उन्होंने सबसे पहले अपना वीडियो Sharmaji technical YouTube चैनल पर अभी फोन किया था. Praval Sharma JI मैं जब अपने यूट्यूब चैनल पर वीडियो डालना शुरू किया था उस वक्त ज्यादातर वीडियोस English भाषा की ही चलती थी और Praval Sharma हिंदी भाषा में अपनी वीडियोस अपलोड करते थे उस समय YouTube को लगता था कि हिंदी भाषा में बनाने वाली वीडियोस को इतना महत्व नहीं मिलेगा और उनकी वीडियोस को बहुत कम लोग देखेंगे परंतु उसके बावजूद भी Sharmaji Technical सफल हुआ.
     Subscriber 946,166  View 118,302,277

 दोस्तों आपने इस पोस्ट में जाना Indian top 5     youtuber के बारे में आशा करता हूं कि आपको यह पोस्ट अच्छा लगा हो मिलते हैं अगली पोस्ट में धन्यवाद|
Reactions

Post a Comment

2 Comments