10+1 Blogging Mistake Jo Blogger Ko Nhi Krne Chahiye

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका एक बार फिर से हमारी वेबसाइट पर
 दोस्तों क्या आपने कभी ऐसे Blogger को देखा हो जिसने अपने Blogging Journey मैं कभी कोई Mistake ना की हो. जी नहीं इस दुनिया में कोई भी ऐसा इंसान नहीं है जिसने अपनी पूरी लाइफ में कोई Mistakes नहीं की होगी. दोस्तों अगर किसी भी व्यक्ति को किसी काम में सफल होना है तो वहां Mistakes जरुर करता है और उन्हीं से आगे बढ़ने की प्रेरणा लेता है जब कोई Blogging मैं Mistakes करता है तब जाकर भाव उनसे कुछ सीखता है और उन्हें सुधार करता है
तो आज मैं आपको इस पोस्ट में बताऊंगा कि ऐसी कौन सी Mistakes है जो एक Blogge को नहीं करनी चाहिए



Blogger को Blogging में यह Mistakes नहीं करनी चाहिए.

Mistake No.1 हर रोज पोस्ट ना लिखना: Blogging मैं जो लोग सबसे बड़ी Mistake करते हैं वह यही है कि वह रोजाना पोस्ट नहीं लिखते इससे यदि आपके Website पर कोई आता है तो वह आपके वेबसाइट पर रोजाना इसलिए नहीं आ पाता क्योंकि आपकी वेबसाइट पर रोजाना पोस्ट नहीं लिखे जाते यदि आपकी वेबसाइट पर रोजाना पोस्ट लिखकर जाएंगे तो Visitors आपकी वेबसाइट को ज्यादा पसंद करेंगे. 

Mistake No. 2 Blog post Me SEO ना करना: दोस्तों अगर आप चाहते हैं कि आपके द्वारा लिखा गया पोस्ट Google Search मैं  आए तो इसके लिए आपको, जो पोस्ट आप लिख रहे हैं उसका SEO करना बहुत जरूरी है.


Mistake No. 3 Blog Post मैं Image ना लगाना: ज्यादातर Blogger अपने ब्लॉग पोस्ट में यही Mistake किया करते हैं कि वह अपने पोस्ट में Image का इस्तेमाल नहीं करते. जब आपकी पोस्ट लिखते हैं तो उसमें आपके पोस्ट से Related कोई एक Image जरूर होना चाहिए.



Mistake No.4 Important Pages का ना होना: Blog के लिए आपको Disclaimers, Contact us,  About Us, Privacy Policy जैसे पेज का होना जरूरी है यदि आपAdsense के लिए Applay करेंगी तो उसके लिए भी अपने पास या Page होना चाहिए नहीं तो आपका Adsense approve नहीं होगा.

Mistake No.5 Design Change करना: दोस्तों आपको पता ही होगा कि Blog के लिए SeO बहुत जरूरी है परंतु यदि हम अपने Blog का Design Change करते रहेंगे तो हमारे SeO पर असर पड़ेगा जोकी ब्लॉक के लिए अच्छा नहीं है.

Mistake No. 6 Post Update ना करना: दोस्तों जो लोग सबसे बड़ी Mistake करते हैं वह यही है कि वह अपने पोस्ट को Update  नहीं करते कहने का मतलब है कि यदि आपने अपने पोस्ट में कोई जानकारी दी हो और उसमें कोई बदलाव हो चुका है तो आपको उसी हिसाब से अपने पोस्ट में Changing करनी चाहिए.

Mistake No. 7 Comment का जवाब ना देना: दोस्तों ज्यादातर Blogger यही Mistake करते हैं कि वह अपने Visitors के Comment का जवाब नहीं देते.

Mistake No. 8 बार बार Traffic Check करना: कुछBlogger बस यही काम करते हैं कि बार-बार अपने Website का traffic देखते रहते हैं और यदिTraffic कम दिखे तो निराश हो जाते हैं इस से अच्छा है कि आप अपने Website Traffic की ओर बिल्कुल भी ध्यान ना दें बस अपने काम की ओर ध्यान दें.

Mistake No. 9 Tranding Topics पर पोस्ट ना लिखना: यदि आप Tranding topic पर पोस्टर लिखते हैं तो आपकी वेबसाइट पर ज्यादा Visitors आएंगे. आप Google Trends पर जाकर देख सकते हैं कि लोक क्या ज्यादा Search  कर रहे हैं.

Mistake No. 10 Copyright Post लिखना: Copy Paste करने से आपकी वेबसाइट को कोई फायदा नहीं होने वाला जिससे आपकी वेबसाइट को खाली नुकसान होगा.

Mistake No. 10+1 Post Quality ठीक ना होना: Post rank करने के लिए आपको Keywords Search करने होंगे और लोग Keywords तो Search कर लेते हैं परंतु Keywords use करने के चक्कर में वह पोस्ट के क्वालिटी बिगड़ जाते हैं.

दोस्तों यह थी वह Blogging Mistake जो मैं भी अभी तक कर रहा था और उनके बारे में मैंने आपको बता दिया है उम्मीद करता हूं कि यदि आप भी इन गलतियों को कर रहे थे तो आगे से ध्यान रखेंगे अगर आपने यह सारी गलतियां करती है तो उन्हें आप सुधार लें.

यदि आपने भी कोई ऐसी गलती की है जो मेरी सूची में नहीं है तो आप नीचे कमेंट बॉक्स में बताएं ताकि मैं उन्हें अपनी सूची में जोड़ सकूं.
Reactions

Post a Comment

2 Comments